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TEC Certificate

Assesment-9 Marketing Education Handling Questions & Concerns

Q1. A trusted adviser promotes a product aggressively to the customer.
एक विश्वसनीय सलाहकार ग्राहक को आक्रामक रूप से उत्पाद को बढ़ावा देता है।

A. TRUE सही
B. FALSE गलत


Q2. How to become a trusted adviser?
एक विश्वसनीय सलाहकार कैसे बनें?

A. Understand the concerns of the customer. ग्राहक की चिंताओं को समझें। ✅
B. Peddle/promote the product. पेडल / उत्पाद को बढ़ावा देना।
C. Both are correct. दोनों सही हैं।
D. Neither is correct. नहीं सही है।


Q3. Service promise is the assurance given to the customer about in time delivery of assured ________ and __________ of product.
सेवा का वादा ग्राहक को उत्पाद के सुनिश्चित ________ और __________ के समय पर वितरण के बारे में दिया गया आश्वासन है।

A. Integrity and Certainty अखंडता और निश्चितता
B. Sincerity and Speciality ईमानदारी और विशेषता
C. Quantity and Quality मात्रा और गुणवत्ता ✅
D. Variety and Guaranty विविधता और गारंटी


Q4. Delivering what customer wants is one of the constituents of a service promise.
एक ग्राहक सेवा के वादे में से एक है जो ग्राहक चाहता है वितरित करना।

A. TRUE सही ✅
B. FALSE गलत


Q5. Why should we identify customer needs?
हमें ग्राहकों की जरूरतों की पहचान क्यों करनी चाहिए?

A. The motive driving the customer to purchase an item is the need for it. किसी वस्तु को खरीदने के लिए ग्राहक को प्रेरित करना उसकी जरूरत है।
B. Ensures customer satisfaction and loyalty. ग्राहकों की संतुष्टि और वफादारी सुनिश्चित करता है।
C. Both are correct. दोनों सही हैं। ✅
D. Neither is correct. न ही सही है।


Q6. The innovation of products based on customer needs is of value for the business.
ग्राहकों की जरूरतों के आधार पर उत्पादों का नवाचार व्यवसाय के लिए मूल्य का है।

A. TRUE सही ✅
B. FALSE गलत


Q7. Active Listening is one of the client reactions to a typical sales pitch.
सक्रिय श्रवण एक विशिष्ट बिक्री पिच के लिए ग्राहकों की प्रतिक्रियाओं में से एक है।

A. TRUE सही
B. FALSE गलत ✅


Q8. Select the correct structures of a good sales pitch?
एक अच्छी बिक्री पिच की सही संरचनाओं का चयन करें?

A. Hook and Objective. हुक और उद्देश्य। ✅
B. Rook and Objective. रूक और उद्देश्य।
C. Rook and Subjective. रूक और विषय।
D. Nook and Subjective. नुक्कड़ और विषय।


Q9. Hearing is the same as listening.
सुनना सुनने जैसा ही है।

A. TRUE सही
B. FALSE गलत ✅


Q10. Listening for enjoyment is called as __________________
आनंद के लिए सुनने को ______ कहा जाता है।

A. Appreciative Listening प्रशंसात्मक श्रवण ✅
B. Articulative Listening कलात्मक सुनकर
C. Inspirational Listening प्रेरणादायक सुनकर
D. Empathetic Listening अनुभवजन्य श्रवण

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